मितव्यवता और परंपराओं के संरक्षण की दृष्टि से देशभर में मिसाल है पुष्करणा सावा: भाटी

शेयर करे
ऊर्जा मंत्री ने किया रमक झमक के फ्लैक्स का विमोचन

बीकानेर, 29 जनवरी। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को सर्किट हाउस में पुष्करणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक सावे (ओलंपिक) से संबंधित रमक झमक संस्था के फ्लैक्स का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुष्करणा समाज का सामूहिक सावा मितव्ययता और परंपराओं के संरक्षण के दृष्टिकोण से पूरे देश के लिए एक मिसाल है।

एक दिन में होती है सैकड़ों शादियां

ओलंपिक सावे के दौरान शहरी क्षेत्र में एक ही दिन में बड़ी संख्या में विवाह होते हैं। समाज द्वारा सदियों से इस परंपरा का निर्वहन किया जा रहा है । इस परंपरा को आगे बढ़ाने में रमक झमक जैसी संस्थाओं का सराहनीय योगदान है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक सावे के दौरान शहर में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही अन्य व्यवस्थाओं में भी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने ओलंपिक सावे के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखने का आह्वान किया तथा कहा कि इससे पूर्व सभी पात्र लोग वेक्सीनेशन जरूर करवा लें।

संस्था कॉविड प्रोटोकॉल के अनुरूप शादियों के लिए जनता को करेगी जागरूक

रमक झमक के अध्यक्ष प्रहलाद ओझा ‘भैरूं’ ने कहा कि यह फ्लैक्स बीकानेर शहर के प्रमुख स्थानों, बस स्टेंड और रेलवे स्टेशन पर लगाए जाएंगे, जिससे आमजन को कोविड गाइडलाइन की जानकारी हो सके। उन्होंने संस्था द्वारा पिछले तीन दशकों से की जा रही व्यवस्थाओं के बारे बताया।
इस दौरान एडवोकेट गोपाल पुरोहित, समाजसेवी सुशील किराडू, राजू महाराज, सियाणा भैरव मंदिर के पुजारी उम्मेद सिंह मौजूद रहे।

शेयर करे

Related posts

Leave a Comment