रंग लगाने से हटेंगे मतभेद, आएंगी खुशियां

शेयर करे

रंग लगाने से हटेंगे मतभेद, आएंगी खुशियां

जीवन में रंग न हो तो जीवन सूना सूना हो जाता है । दुनियां सप्त रँगी है और रंगों का जीवन पर असर शत प्रतिशत होता है ।होली पर सब लोग रंग से खेलते है लेकिन पता हो कि कौनसा रंग हमारे शरीर को शुटेबल है और जिसका ज्योतिषीय दृष्टिकोण व रंग थेरेपी का सकारात्मक असर होता हो,तो होली वास्तव में खुशनुमा त्योंहार बन सकता है अन्यथा तो आजकल लोग रंग लगाते है जलाने, चिढ़ाने या नुकसान के भाव से ।(ramakjhamak)

इसबार की होली कैसे बने खाश व खुशनुमा और कैसे एक साल में आए इसका अच्छा परिणाम, इस सोच के साथ रमक झमक की ओर से बहुत ही आजमाया हुआ और बहुत ही खाश रंग व उपाय आपके लिये टिप्स के रूप में :- (ramakjhamak)

1- पति पत्नी एक दूसरे के पिंक,बैंगनी,ऑफ व्हाइट या यलो मिक्स कलर लगाएं । कलर शरीर मे कहि भी किसी भी स्थान पर लगाएं । होलिका की राख एक दूसरे के शरीर पर खासकर कामंग पर लगाए ।मिष्ठान में मलाई या कतली एक दूसरे को खिलाए । इससे प्रगाढ़ प्रेम बढ़ेगा,काम रति शक्ति बढ़ेगी, आपसी तनाव कम होगा । (Www.ramakjhamak.com)
2- महिला व पुरुष मित्र एक दूसरे के गाल पर व ललाट पर किसी भी रंग का तिलक लगा सकते बशर्त एक दूसरे को अच्छा लगे । मेवा व मावा की मिठाई खिलाए । शुद्घ प्रेम बना रहेगा । शादी के इछुक और एक दूसरे को पसंद करने वाले केशर का तिलक लगाएं ताकि ब्रहस्पति की कृपा बने ।Www.ramakjhamak.com)
3- भाई व बहन एक दूसरे के केशर तिलक अथवा पिंक कलर तिलक लगाएं व मोतीचूर का लडू खिलाए ।हाथो पर भी रंग लगा सकते है । दोनों की समस्या कम होगी ।Www.ramakjhamak.com)
4- माता पिता व गुरु के चरणों में पीला गुलाल या पीला सफेद दोनो गुलाल लगाए मेवा भेंट करें ।तो जीवन की कठिनाइयां दूर होगी ।Www.ramakjhamak.com)
5- सगे सम्बन्धी कोई सा भी रंग लगाए लेकिन नीला व ज्यादा काला न लगाए या जिससे जलन होती हो या पेंट वाला कलर न लगाए । खट्ट मीठे मिष्ठान भेंट करें ।(Www.ramakjhamak.com)
6-ऑफिस में साथियों व बॉस से अच्छे व्यवहार के लिये लाल रंग गाल पर व सिर पर लगाए व नमकीन भुजिया व छीना की मिठाई खाए खिलाए । (Www.ramakjhamak.com)
7-जिन लड़कियों की शादी में कोई बाधा आ रही हो या विलम्ब हो रहा हो वे प्योर हल्दी से होली खेले या हल्दी का तिलक जरूर करें और करवावें ।पानी मे हल्दी या मीठा पिला रंग मिलाकर होली खेले, प्रेक्टिकल कोई समस्या न इसका जरूर ध्यान रखे । (Www.ramakjhamak.com)
8;जिन पति पत्नी को संतान नहीं हुई हो तथा स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो वे होलिका की भष्मी एक दूसरे के लगाए ।व केवल पीले कलर से ही होली खेले पीली मिठाई एक दूसरे को खिलाए । केशर युक्त दूध पीए । (Www.ramakjhamak.com)
9 अगर अनुचर या अपने अधीनस्थ सर्वेंट के साथ होली खेले तो उन्हें मिठाई के साथ कचोड़ी भी खिलाए । (Www.ramakjhamak.com)

शेयर करे

Related posts

Leave a Comment